सोमवार, 12 अप्रैल 2021

मूवी डाउनलोड कैसे करे

अगर हम देखे तो मूवी देखने का शौक किसे नहीं होता है। हम सभी कुछ ना होने पे मूवी देख के अपना समय पास करना पसंद करते है या रात को पूरे परिवार से साथ बैठ के मूवी देखना पसंद करते है। जिससे परिवार को साथ में समय बिताने का भी मौका मिलता है। पर अक्सर लोग जानना चाहते है की मूवी डाउनलोड कैसे करे?

अगर हम देखे तो पहले ऑनलाइन मूवीज आसानी से मिल जाती थी लेकिन अब इंटरनेट पे फ्री में मूवी ढूंढ़ना बहुत ही मुश्किल हो गया है क्यूंकि सरकार भी पायरेसी को कठोरता से लेने लगी है और साथ में गूगल भी पायरेसी से खिलाफ बहुत ही स्ट्रिक्ट है जिसकी वजह से अगर गूगल तो लगता है की मूवी गलत तरह से ऑनलाइन वेबसाइट पे पड़ी है तो वो उस वेबसाइट को ही सर्च रिजल्ट्स से हटा देता है।

अब जायदातर लोग स्ट्रीमिंग मीडिया की तरफ झुक रहे है क्यूंकि वहां से जायदातर सभी मूवीज मिल जाती है और वो भी अच्छे प्रिंट के साथ। और अब तो मोबाइल Plans के साथ ही ओट प्लेटफॉर्म्स के भी सब्सक्रिप्शन मिलने लगे है जिसकी वजह से लोग और उसकी तरफ झुक रहे है।

पहले लोगो के पास एक और साधन था और वो था टोरेंट साइट से मूवी डाउनलोड कर लेना लेकिन कई साडी बड़ी टोरेंट वेब्सीटेस को भी बंद कर दिया गया जैसे की कॉकस और एक्सट्रामोवीएस तोर्रेंट्स

बहुत सारे लोग पैसे खर्च नहीं करना चाहते है मूवी देखने के लिए या बहुत से लोगो पे इतने पैसे भी नहीं होते है की वो मूवी पे खर्च कर पाए इसलिए लोग अक्सर गूगल सर्च करके देखते है की शायद कोई मूवी मिल जाये फ्री में देखने को। अगर आप थोड़ी मेहनत करेंगे तो आपको फ्री में मूवी डाउनलोड करने के लिए जरूर मिल जाएगी।

आज के आर्टिकल में हम आपको सभी ऐसी वेब्सीटेस, अप्प्स या टोरेंट साइट बताने वाले है जहाँ से आप फ्री में मूवीज देख सकते है। साथ ही कुछ ऐसी टिप्स और ट्रिक्स भी बताएँगे जिससे आपको गूगल पे फ्री बोल्ल्य्ववॉड मूवीज या फ्री हॉलीवुड मूवीज डाउनलोड करनेको आसानी से मिल जाएँगी।

Movie Download Kaise Kare

कोई भी Bollywood या Hollywood मूवी डाउनलोड कैसे करे

आज में आपको एक नहीं बल्कि कई तरीके बताने वाला हूँ मूवी डाउनलोड करे के जिससे आप भी घर बैठे बैठे अपने मोबाइल या लैपटॉप पे मूवी देख पाए। आपको इनमे से जो तरीका पसंद आये आप उसे चुन ले।

Telegram से कोई भी मूवी डाउनलोड कैसे करे

सबसे आसान और सबसे अच्छा तरीका है टेलीग्राम से मूवी डाउनलोड करने का क्यूंकि मूवी ढूंढा बहुत ही आसान होता है। और यहाँ आप बोलल्य मूवी ही नहीं बल्कि हॉलीवुड मूवीज भी डौन्लाड़ कर सकते है। और आपको जायदातर टीवी सीरीज भी मिल जाएँगी यहाँ पे। और सब कुछ एक ही अप्प में आपको बस सर्च में जाके मूवी का नाम डालना है। 

Step 1: टेलीग्राम इनस्टॉल करे

सबसे पहली बात तो की आपके मोबाइल फ़ोन में टेलीग्राम अप्प होना चाइये। उसके लिए आप इसे गूगल प्ले स्टोर पे जाके आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

Step 2: लॉगिन करे

अब आपको टेलीग्राम खोल के उसमे अपना नंबर डालना पड़ेगा जिससे आपका अकाउंट बन पाए। ये बिलकुल उसी तरह है जिस तरह आप व्हाट्सप्प पे अकाउंट बनाते है।

Step 3: मूवी का सर्च करे

अब आपको टेलीग्राम अप्प खोलना है और उसमे सबसे ऊपर दायी तरफ मैग्नीफाइंग गिलास पे क्लिक पे क्लिक करना है। अब अप्पको जो भी सर्च करनी है उसे टाइप करना है और सर्च पे क्लिक कर देना है।

अब आपके सामने कई सारे Channels खुल जायेंगे जिस जिस में वो मूवी होएगी। अब आप कोई सा भी ग्रुप खोल के उस मूवी को देख सकते है।

कई सारे ग्रुप्स पे मूवी अलग अलग साइज में पड़ी रहती है तो वो आप अपने डाटा प्लान के हिसाब से चुन सकते है और साथ ही कुछ चैनल्स को ज्वाइन भी करले। जहाँ आप आसानी से मूवी सुग्गेस्टियन्स ले सकते है देखने के लिए क्यूंकि वहां अक्सर नयी नयी मूवी पड़ती रहती है।

Step 4: मूवी डाउनलोड पे लगा दे

मूवी को डाउनलोड करने के लिए उसके ऊपर क्लिक करे और फिर उसे आप बैकग्रॉउंड में डाउनलोड होने के लिए चोरर सकते है।

जायदातर मूवीज आप डाउनलोड होते हुए ही देख सकते है, मतलब आपको मूवी देखने के लिए इंटर्जर नहीं करना पड़ेगा आप साथ की साथ मूवी देख सकते है।

लेकिन कुछ मूवी फाइल के रूप में भी होती है जिन्हे आपको पहले डाउनलोड करना पड़ेगा और उसके बाद ही आप उन्हें देख सकते है। हो सके तो आप इन्हे डाउनलोड ना करे क्यूंकि इनमे मूवी का प्रिंट नहीं पता पड़ता है जबतक आप उसे पूरा ना डाउनलोड कर ले।

गूगल से कोई भी मूवी फ्री में डाउनलोड कैसे करे 

मूवी इंडेक्स ढूंढे 
आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने वाले है गूगल सर्च की जिससे आप कोई भी मूवी गूगल पे ढून्ढ के डाउनलोड कर सकते है।
 सबसे पहले आपको गूगल खोलना है।
अब आपको गूगल के सर्च बारे में मूवी का नाम लिखना है।
मूवी के नाम के आगे नीचे दिया हुआ कोड कॉपी करके paste कर दे और सर्च पे क्लिक कर दे। 
अब आपके सामने गूगल Search रिजल्ट्स होएंगे और उनमे से आपको शुरू के ३ या ४ रिजल्ट्स पे ही ध्यान देना है। उन लिंक्स पे जब आप क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक डायरेक्टरी होएगी जिसमे आपको अपनी मूवी मिल जाएगी।
अब आपके सामने सामने मूवी का लिंक होयेगा और आप इसे डाउनलोड पे लगा सकते है। लेकिन हम आपको उसे किसी डाउनलोड मैनेजर की मदद से डाउनलोड करने की सलाह देंगे क्यूंकि कईबार बार आप उसमे धीमे स्पीड और पॉज ना होने की दिक्कत देखेंगे। 

फाइल फॉर्मेट के साथ इंडेक्स ऑफ़ मूवी सर्च करे
इस बार हम गूगल से फ्री में मूवी डाउनलोड करने के लिए गूगल पे फाइल फॉर्मेट के साथ इंडेक्स ऑफ़ मूवीज सर्च करेंगे। इस बार हमे केवल वो ही सर्च दिखेंगे जिनमे मूवी हमारे दिए हुए फाइल फॉर्मेट में होएगी। 
सबसे पहले आपको गूगल खोलना है। 
अब आपको गूगल के सर्च बारे में नीचे दिया हुआ कोड कॉपी करके पेस्ट कर देना है।
सर्च बारे में कोड पेस्ट करने के बाद के बाद आपको उसके आगे उस मूवी का नाम डालना है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते है। उद्धरण के लिए आप नीचे देख सकते है।
अब आपके सामने गूगल सर्च रिजल्ट्स खुल जायेंगे जिनमे आपको अपनी सर्च की हुयी मूवी जरूर मिल जाएगी। हो सकता है डायरेक्टरी बहुत बड़ी होये और आपको मूवी ढूंढे में परेशानी आये ऐसे में आप अपने कीबोर्ड से स्टर्ल + फ दबा सकते है और मूवी का नाम लिख के सर्च कर सकते है। ऐसा करने पे मूवी का नाम हाईलाइट हो जायेगा।
अब आप मूवी के लिंक पे क्लिक करके फ्री में मूवी डाउनलोड कर सकते है। बिना दिक्कत के फाइल डाउनलोड करने के लिए किसी फाइल डौन्लोडेर की सहायता ले। आप चाहे तो मूवी किसी और फाइल फॉर्मेट में भी सर्च कर सकते है जैसे की avi, mp4 आदि। 

App से मूवी डाउनलोड कैसे करे

हम सभी जानते है की आज के समय में हर चीज़ का Mobile App आ चूका है। और लोग अप्प्स को पसंद करते है क्यूंकि अप्प चलना जायदा आसान होता है इंटरनेट पे कुछ ढूंढ़ने की वजाये। इसलिए हम भी आज आपको एक ऐसी ही अप्प के बारे में बताने वाले है जहाँ आप फ्री में अपने मोबाइल में मूवी देख सकते है।

हम जो App बताने वाले है वो App Play Store पे नहीं है क्यूंकि गूगल ये Allow नहीं करता है। इसलिए आपको ये App गूगल पे जाके Search करनी पड़ेगी।

सबसे पहले आपको गूगल पे जाके zetta apk सर्च करना है।

अब आपको सर्च रिजल्ट्स में से App को ढूंढ़ना पड़ेगा। app के Symbol में एक Aeroplane बना हुआ है जिसकी मदद से आप आसानी से अप्प को पहचान लेंगे।

अप्प को डाउनलोड करके इनस्टॉल करले।

अब आप अप्प खोल के कोई भी मूवी HD में देख सकते है। यहाँ पे आपको मूवीज, वेब सीरीज और शार्ट मूवीज मिल जाएँगी देखने के लिए। हालाँकि अप्प का यूजर इंटरफ़ेस इतना अच्छा नहीं है लेकिन फ्री में मूवी देखने के लिए इतना बुरा भी नहीं है।

यहाँ पे आपको बॉलीवुड मूवीज, हॉलीवुड मूवीज, हॉलीवुड मूवीज इन हिंदी,पंजाबी मूवीज, साउथ इंडियन मूवीज देखने को मिल जाएँगी। इस अप्प पे आप मूवी ऑनलाइन भी देख सकते है और चाहे तो मूवी को डाउनलोड करके भी देख सकते है।

Torrent से मूवी डोनलोड कैसे करे

जायदातर लोगो को लगता है की Torrent अब काम नहीं करता है मूवी डाउनलोड करने के लिए तो ये गलत है क्यूंकि टोरेंट अभी भी काम करता है। आज हम आपको एक बहुत ही आसान तरीका बताने वाले है मूवी डाउनलोड करने के लिए।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फ़ोन में प्ले स्टोर खोलना है और उसके बाद टोररड्रोइड सर्च करना है।

अब आपको टोररड्रोइड अप्प पे क्लिक करके इनस्टॉल पे क्लिक करना है जिससे वो अप्प आपके फ़ोन में Install हो जायेगा। ऊपर दी गयी फोटो से आप पहचान सकते है की App कैसा दिखता है।

अब आपको टोररड्रोइड अप्प ओपन करना है। ओपन होने के बाद आपको मूवी का नाम लिखना है और टोरेंट टाइप में वीडियो सेलेक्ट करना है और फिर सर्च पे क्लिक कर देना है।

अब आपके सामने कई सारे Options होएंगे उनमे से आप चुन सकते है की आपको Movie किस Quality और Size में डाउनलोड करनी है। मूवी के आगे डाउनलोड का सिंबल होगा जिसपे क्लिक करने के बाद मूवी डाउनलोड होने लगेगी।

मूवी डौन्लोडिंग वेबसाइट लिस्ट इन हिंदी (2021)

अब तक आप ये तो जान ही गए होएंगे की New Movie Download Kaise Kare या Latest Movie download Kaise करे, अब झूम नई मूवी डौन्लोडिंग वेबसाइट जांगेंगे। मतलब की हम आपको ऐसी कुछ वेब्सीटेस बताने वाले है जहाँ से आप आसानी से कोई भी मूवी डाउनलोड कर सकते है।

नीचे कुछ Websites की लिस्ट दी गयी है जहाँ आपको फ्री में कुछ मूवी डाउनलोड करने को मिल सकती है। हालाँकि ऐसी वेब्सीटेस कानून और गूगल के नयी नियमो को तोड़ती है इसलिए ऐसी वेब्सीटेस जल्दी ही बंद कर दी जाती है।

https://www.fastmovies.org/

https://filmyzilla.party/

https://thekhatrimaza.org/

https://movieloversworld.com/

सभी मूवीज यूट्यूब पर क्यों नहीं मिलती है?

यूट्यूब पे सभी मूवी ना होने वजह ये होती है की किसी भी चैनल पे मूवी डालने के लिए परमिशन लेनी पड़ती है क्यूंकि अगर सब मूवीज ऐसे ही यूट्यूब पे पद गयी तो कमाई कैसे होगी मूवी से। 

अगर कोई चोरी से मूवी दाल भी देता है तो यूट्यूब ालॉरिथ्म उसे पहचान लेता है की किसी ने मूवी डाली है वो भी बिना किसी परमिशन के इसलिए उस चैनल पे कॉपीराइट स्टिके आ जाती है। और अगर उस चैनल पे फिर भी बार बार कॉपीराइट कंटेंट डाला जाता है तो हो सकता है यूट्यूब उस चैनल को ही बंद करदे हमेशा के लिए।

यूट्यूब पे आपको जायदातर साउथ की मूवीज मिल जाएँगी या लोकल मूवीज या कुछ पुरानी मूवीज क्यूंकि उन मूवीज से जायदा कामयी की उम्मीद नहीं होती है तो मूवी की टीम खुद ही अपने चैनल पे उसे दाल देते है। या फिर कुछ लोग उसकी परमिशन भी खरीद लेते है क्यूंकि ऐसी मूवीज की परमिशन सस्ते में मिल जाती है और फिर आपकी उससे कमाई हो सकती है।

इसलिए अगर आप भी यूट्यूब पे मूवी डालने की सोच रहे है तो ऐसा ना करे क्यूंकि आपको ऐसा नहीं करना बिलकुल गलत है और आपके चैनल पे कॉपीराइट स्टिके का नोटिस का आ जायेगा।

इंटरनेट के मूवी डाउनलोड करने के फायदे

  1. शायद आपको याद ही होगा वो जमाना जब हम मूवीज देखने के लिए CD या DVD लाते थे  और फिर उसे लैपटॉप या कद/डीवीडी प्लेयर में लगा के movie देखते थे। लेकिन अब इंटरनेट की वजह से आपको कहीं भी जाने की जरुरत नहीं है आप घर बैठे बैठे मूवी डाउनलोड कर के देख सकते है।
  2. इंटरनेट पे आप बहुत साडी मूवी फ्री में देख सकते है उसके लिए आपको पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं है। आपको ना तो सिनेमा हाल और ना ही CD या डीवीडी खरीदने की जरुरत है।
  3. इंटरनेट पे आप कोई भी मूवी ढून्ढ के देख सकते है चाहे वो नयी हो या पुरानी वहीँ सिनेमा हॉल में लिमिटेड मूवीज ही होती है जिन्हे आप देख सकते है। सिनेमा हॉल में आप अपने मन की मूवी नहीं ढून्ढ सकते है।

इंटरनेट से मूवी डाउनलोड करने के नुक्सान

  1. इंटरनेट से अगर आप मूवी डाउनलोड करके देखते है तो हो सकता है आप कभी कोई गलत तरह की फाइल डाउनलोड करलो जो आपके कंप्यूटर के लिए हानिकारक हो। ऐसे ही मूवी स्ट्रीम करके देखना जायदा सुरक्षित है क्यूंकि आपको कोई भी मूवी डाउनलोड नहीं करनी पड़ेगी।
  2. किसी भी मूवी को बनाने में बहुत पैसा लगता है और साथ में बहुत सारे लोगो की मेहनत। अगर ऐसे में आप उस मूवी को फ्री में देखते है या कोई मूवी आते ही लीक हो जाती है टी उस मूवी के प्रोडूसर को बहुत जायदा नुक्सान होता है क्यूंकि ऐसे में मूवी की कमाई घट जाती है।  इसलिए हो सके तो आप मूवी पैसे देके ही देखे।
  3. किसी भी मूवी को इंटरनेट पे बिना किसी परमिशन के दाल देना गैर कानूनी होता है। ऐसे में आप के ऊपर करवाई भी हो सकती है इसलिए इन चीज़ो से बचे। अभी भारत में फिर भी इससे जुड़े नियम बहुत कमजोर है पर भविस्य में इससे जुड़े नियम बहुत ही मजूत हो सकते है और देखने वाले को भी सजा हो सकती है।

क्या फ्री में मूवीज डाउनलोड करनी चाइये

अगर हम नैतिकता के स्तर पे देखे तो आपको फ्री में मूवी डाउनलोड नहीं करनी चाइये। क्यूंकि इससे मूवी प्रोडूसर्स का नुक्सान होता है। एक मूवी बनाने में कई करोड़ रुपये खर्च होते है और अगर सब ही फ्री में मूवी देखने का तरीका निकाल लेंगे तो मूवी बनाने वालो को बहुत ही जायदा नुक्सान हो सकता है।

आपको मूवी देखने के लिए या तो सिनेमा हॉल का इस्तेमाल करना चाइये या ूत प्लेटफॉर्म्स का जैसे की नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो या Disney + Hotstar, आदि। अगर आप इन सब का इस्तेमाल नहीं कर सकते है तो आप सोच सकते है कहीं से फ्री में मूवी का जुगाड़ करने का।

Best Bollywood Movies List in Hindi

मूवी का नाम IMDb रेटिंग
1. Pather Panchali (1955) 8.5
2. Hanky Panky (1979) 8.5
3. Nayakan (1987) 8.5
4. Anbe Sivam (2003)
5. The World of Apu (1959) 8.5
6. Drishyam 2 (2021) 8.4
7. Pariyerum Perumal (2018)
8. Natsamrat (2016)
9. Kireedam (1989)
10. Manichitrathazhu (1993)
11. Black Friday (2004)
12. Thevar Magan (1992)
13. 96 (2018)
14. Kumbalangi Nights (2019)
15. 3 Idiots (2009)
16. Taare Zameen Par (2007) 8.3
17. Raatchasan (2018)
18. Visaaranai (2015)
19. Dangal (2016)
20. Thalapathi (1991)
21. Aparajito (1956)
22. Jaane Bhi Do Yaaro (1983)
23. Pyaasa (1957)
24. Guide (1965)
25. Asuran (2019)
26. Jersey (2019)
27. A Peck on the Cheek (2002)
28. Chupke Chupke (1975) 8.2
29. Anand (1971)
30. Kaithi (2019)
31. Thani Oruvan (2015)
32. Drishyam (2013)
33. Vada Chennai (2018)
34. Vikram Vedha (2017)
35. Soorarai Pottru (2020)
36. Peranbu (2018)
37. Aruvi (2016)
38. Khosla Ka Ghosla! (2006)
39. Super Deluxe (2019)
40. Agent Sai Srinivasa Athreya (2019)
41. Tumbbad (2018)
42. Mahanati (2018)
43. Andhadhun (2018)
44. Kaakkaa Muttai (2014)
45. Premam (2015)
46. Dhuruvangal Pathinaaru (2016)
47. Shahid (2012)
48. Satya (1998)
49. Bangalore Days (2014)
50. Mudhalvan (1999)
51. Soodhu Kavvum (2013)
52. Anniyan (2005) 8.1
53. Papanasam (2015)
54. Gangs of Wasseypur (2012)
55. Jigarthanda (2014)
56. Bhaag Milkha Bhaag (2013)
57. Paan Singh Tomar (2012)
58. Swades (2004)
59. Talvar (2015)
60. Sholay (1975)
61. Sairat (2016)
62. Hera Pheri (2000)
63. Pithamagan (2003)
64. Nil Battey Sannata (2015)
65. Drishyam (2015)
66. Black (2005)
67. Chak De! India (2007)
68. Charulata (1964)
69. Jo Jeeta Wohi Sikandar (1992)
70. Mughal-E-Azam (1960)
71. Ustad Hotel (2012)
72. Udaan (2010)
73. Zindagi Na Milegi Dobara (2011)
74. Queen (2013)
75. Rang De Basanti (2006)
76. A Wednesday (2008)
77. Article 15 (2019)
78. Munna Bhai M.B.B.S. (2003)
79. Dil Chahta Hai (2001)
80. Sarfarosh (1999)
81. Maheshinte Prathikaaram (2016)
82. Masaan (2015)
83. Andaz Apna Apna (1994)
84. OMG: Oh My God! (2012)
85. Roja (1992)
86. Alai Payuthey (2000)
87. Lagaan: Once Upon a Time in India (2001)
88. Kahaani (2012)
89. Baasha (1995)
90. Theeran Adhigaram Ondru (2017)
91. PK (2014)
92. Iqbal (2005)
93. Uri: The Surgical Strike (2018)
94. Lucia (2013)
95. Barfi! (2012) 8.0
96. Pink (2016)
97. The Legend of Bhagat Singh (2002)
98. Bommarillu (2006)
99. Bombay (1995)
100. Maqbool (2003)

Best Hollywood Movies List in Hindi

1. The Shawshank Redemption (1994) 9.2
2. The Godfather (1972) 9.1
3. The Godfather: Part II (1974) 9.0
4. The Dark Knight (2008)
5. 12 Angry Men (1957) 8.9
6. Schindler's List (1993)
7. The Lord of the Rings: The Return of the King (2003)
8. Pulp Fiction (1994) 8.8
9. The Good, the Bad and the Ugly (1966)
10. The Lord of the Rings: The Fellowship of the Ring (2001)
11. Fight Club (1999)
12. Forrest Gump (1994)
13. Inception (2010) 8.7
14. The Lord of the Rings: The Two Towers (2002)
15. Star Wars: Episode V - The Empire Strikes Back (1980)
16. The Matrix (1999) 8.6
17. Goodfellas (1990)
18. One Flew Over the Cuckoo's Nest (1975)
19. Seven Samurai (1954)
20. Se7en (1995)
21. Life Is Beautiful (1997)
22. City of God (2002)
23. The Silence of the Lambs (1991)
24. It's a Wonderful Life (1946)
25. Star Wars: Episode IV - A New Hope (1977)
26. Saving Private Ryan (1998)
27. The Green Mile (1999) 8.5
28. Spirited Away (2001)
29. Interstellar (2014)
30. Parasite (2019)
31. Léon: The Professional (1994)
32. Hara-Kiri (1962)
33. The Usual Suspects (1995)
34. The Lion King (1994)
35. The Pianist (2002)
36. Terminator 2: Judgment Day (1991)
37. Back to the Future (1985)
38. American History X (1998)
39. Modern Times (1936)
40. Gladiator (2000)
41. Psycho (1960)
42. The Departed (2006)
43. City Lights (1931)
44. The Intouchables (2011)
45. Whiplash (2014)
46. Grave of the Fireflies (1988)
47. The Prestige (2006)
48. Once Upon a Time in the West (1968) 8.4
49. Casablanca (1942)
50. Casablanca (1942)
51. Casablanca (1942)
52. Alien (1979)
53. Apocalypse Now (1979)
54. Apocalypse Now (1979)
55. Apocalypse Now (1979)
56. Indiana Jones and the Raiders of the Lost Ark (1981)
57. Django Unchained (2012)
58. The Lives of Others (2006)
59. Hamilton (2020)
60. Paths of Glory (1957)
61. WALL·E (2008)
62. Joker (2019)
63. The Shining (1980)
64. Avengers: Infinity War (2018)
65. Sunset Blvd. (1950)
66. Witness for the Prosecution (1957)
67. Oldboy (2003) 8.3
68. Spider-Man: Into the Spider-Verse (2018)
69. Princess Mononoke (1997)
70. Dr. Strangelove or: How I Learned to Stop Worrying and Love the Bomb (1964)
71. The Dark Knight Rises (2012)
72. Once Upon a Time in America (1984)
73. Your Name. (2016)
74. Aliens (1986)
75. Coco (2017)
76. Avengers: Endgame (2019)
77. Capernaum (2018)
78. American Beauty (1999)
79. Braveheart (1995)
80. High and Low (1963)
81. Toy Story (1995)
82. Das Boot (1981)
83. 3 Idiots (2009)
84. Amadeus (1984)
85. Inglourious Basterds (2009)
86. Good Will Hunting (1997)
87. Star Wars: Episode VI - Return of the Jedi (1983)
88. Taare Zameen Par (2007)
89. Reservoir Dogs (1992)
90. 2001: A Space Odyssey (1968)
91. Requiem for a Dream (2000)
92. The Hunt (2012)
93. Vertigo (1958
94. M (1931)
95. Eternal Sunshine of the Spotless Mind (2004)
96. Citizen Kane (1941)
97. Dangal (2016)
98. Come and See (1985) 8.2
99. Singin' in the Rain (1952)
100. The Kid (1921)

आज आपने क्या ज्ञान पाया

तो आज हमने जाना की - 
  • Movie Download Kaise Kare

अगर अब भी आपके मन में किसी भी तरह का प्रशन हो तो हमे नीचे कमेंट में जरूर बताये। हम आपके प्रशन का जल्द से जल्द उत्तर देने का प्रयास करेंगे।

तो दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट - IAS कैसी बने, अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ Share जरूर करे। इससे आपके दोस्तों को भी कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा। भविस्य में ऐसे आर्टिकल पढ़ते रहने के लिए हमारे ब्लॉग को Follow जरूर करे।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें