About Us

आप सभी का स्वागत है smarthindipeople.com पे और मुझे ख़ुशी है की आप लोगो ने इस वेबसाइट के बारे में जानने में दिलचस्पी दिखाई है। यह ब्लॉग वैसे तो ब्लॉग्गिंग , टेक्नोलॉजी और पैसो से सम्बंदित है परन्तु कभी कभी हम इससे अलग भी कुछ पोस्ट्स डाल देते है जिससे हमे लगता है की आपको कुछ नया और अच्छा सीखने को मिलेगा।

मैं जब भी गूगल पे कुछ सर्च करता था तो देखता था की इंग्लिश में तो बहुत अच्छे अच्छे ब्लॉग है, जो अच्छी और एकदम सही इनफार्मेशन देते है।  वही जब में हिंदी में रिजल्ट्स देखता था तो पाता था की या तो कोई इनफार्मेशन उपलब्ध ही नहीं है या बहुत काम और आधी अधूरी इनफार्मेशन उपलब्ध है।
यही सोचकर मैंने यह ब्लॉग ब्लॉग शुरू किया जिससे हिंदी से जुड़े लोग भी इंग्लिश वाले लोगो की तरह एकदम अच्छा कंटेंट दे पाउ। हिंदी वाले लोग कई बार छोटी छोटी और आसान चीज़े भी नहीं समझ पाते है कोई उन्हें कोई समझने वाला नहीं होता है। यही दिक्कत मैंने इस ब्लॉग के जरिये उन लोगो की दूर करने की कोशिश की है।
जैसा की मैंने ऊपर भी लिखा है ब्लॉग्गिंग इस वेबसाइट का एक इम्पोर्टेन्ट टॉपिक है। ब्लॉग्गिंग एक ऐसा जरिया है जिसके जरिये आप घर बैठे बैठे काफी अच्छे पैसे कमा सकते हो। हम आपको सब कुछ सरल भासा समझते है जैसे की ब्लॉग कैसे बनाते है, ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए, जो भी ब्लॉग्गिंग से जुड़े टेक्निकल पहलू होते है उन्हें स्टेप दर स्टेप समझाते है, जिससे बिना टेक्निकल नॉलेज वाला बंदा भी ब्लॉग्गिंग कर पाए।
दूसरा टॉपिक हमारा टेक्नोलॉजी है और मुझे टेक्नोलॉजी से बहुत प्यार है। मेरा बैकग्राउंड भी टेक्नोलॉजी से जुड़ा हुआ है इसलिए और मुझे इसमें इतना इंटरेस्ट है। अगर आप अपने को नयी टेक्नोलॉजी से अपडेट रखना चाहते है तो इस ब्लॉग को जरूर फॉलो करे।
तीसरा टॉपिक मैंने फाइनेंस लिखा है।  इसका मतलब है पैसे से जुड़े हुए आर्टिकल में लिखते रहता हूँ। इसमें में बताता हूँ कैसे आप पैसे कमा सकते है चाहे वो ऑनलाइन हो, या स्टॉक मार्किट के जरिये या बिज़नेस खोल के।  और साथ में मैं यह भी सिखाता हूँ की कैसे आपको अपना पैसे मैनेज करना चाइये जिससे आप जायदा पैसे बचा पाए और हर दिन अमीर बनते जाए।
हम सभी आर्टिकल्स आपको बहुत ही सरल भासा में समझाते है और लिखने से पहले अच्छे से रिसर्च करते है जिससे आप तक बिलकुल सही जानकारी पहुंचा पाए। शायद ही आपको कभी हमारा आर्टिकल पढ़ने के बाद किसी दूसरी जगह जाना पड़े। और अगर फिर भी आपको लगता है की आपको कोई बात समझ नहीं आयी या जो आप जानना चाहते थे वो मौजूद नहीं था तो आप हमे कमेंट में भी पूछ सकते है।
सबसे अच्छी बात हम कभी भी अपने आर्टिकल्स लिख के भूल नहीं जाते है। हम अपने सभी आर्टिकल्स को नियमित तौर पर अपडेट करते रहते है जिससे आपतक सही और ताज़ा जानकारी पहुंचा पाए। इसलिए आपको कभी भी हमारे आर्टिकल्स आउटडेटिड नहीं मिलेंगे। इस वेबसाइट पे जो कुछ भी आप देखते है वो अकेले मेरे द्वारा किया जाता है मतलब यह वेबसाइट कोई टीम मैनेज नहीं करती बल्कि अकेला एक इंसा। 

एक टिप्पणी भेजें