रविवार, 30 अगस्त 2020

ब्लॉगर ब्लॉग में Recent Comments (with Avtar) Widget कैसे Add करे

 हैलो दोस्तों Smart Hindi People में आपका स्वागत है। आज के आर्टिकल में मैंआपको बताऊंगा की ब्लॉगर ब्लॉग में Recent Comment  Widget कैसे Add करते है। तो अगर आपको ऐड नहीं आता है तो हमारा आर्टिकल आखिरी तक जरूर पढ़े। आप बहुत कुछ नया सीखेंगे।

ब्लॉगर में Recent Comment Widget कैसे Add करे

Step 1: Code Copy करे

]Step 2: ब्लोगेर की वेबसाइट पे जाए 

सबसे पहले आपको ब्लॉगर की वेबसाइट पे जाना है और लोग इन करना है। Log in के बाद ब्लॉगर का डैशबोर्ड खुल जायेगा। 

Step 3: Layout पे क्लिक करे

डैशबोर्ड में बायीं तरफ दिए विकल्पों में से Layout पे क्लिक करे। जिससे एक नयी विंडो खुल जाएगी। 

Step 4: Add a Gadget पे क्लिक करे

नयी विंडो में Sidebar ढूंढे और उसके नीचे वाले 'Add a Gadget' पे क्लिक करे। इससे एक Pop up विंडो Open हो जाएगी। अगर आप Recent Comment Widget ब्लॉग में किसी और जगह लगाना चाहते है तो उसके नीचे वाले 'Add a Gadget' पे क्लिक करे।

Step 5: HTML/JavaScript पे क्लिक करे

आपके सामने जो Pop up विंडो Open है उसमे HTML/JavaScript लिखा हुआ ढूंढे और उसपे क्लिक करे। क्लिक करने पे Pop up में 'Configure HTML/JavaScript' विंडो ओपन होगी 

Step 6: Code Paste करे

आपने जो Code ऊपर Copy किया था अब उसे नीचे Content बॉक्स में Paste कर दे। और Title में Recent Comments लिख दे।

आज क्या ज्ञान पाया

तो आज हमने जाना की ब्लॉगर में Recent Comment Widget कैसे Add करते है। और हमने साथ में ये जाना की इसको लगाने से क्या फायदे होते है।

अगर आपको किसी भी तरह की दिक्कत आ रही हो तो हमे नीचे कमेंट में जरूर बताये। हम आपके प्रशन का जल्द से जल्द उत्तर देने का प्रयास करेंगे और आपकी Problem को Solve करने की कोशिश करेंगे।

तो दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट - ब्लॉगर में Recent Comment Widget कैसे Add करते है, अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ Share जरूर करे। इससे और लोगो को भी कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा। भविस्य में ऐसे आर्टिकल पढ़ते रहने के लिए हमारे ब्लॉग को Follow जरूर करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें